हमारे विद्यालय के बारे में

स्कूल के बारे में

के.वी. के बारे में (के रूप में महीने के अंतिम कार्य दिवस पर अद्यतन)

S.N. सुविधाओं (नीचे और अधिक जानकारी देने के लिए प्रविष्टियों में से प्रत्येक के साथ लिंक प्रदान)
1  K.V. की उत्पत्ति
2  विकास के महत्वपूर्ण मील के पत्थर
3 वर्गों और वर्गों को वर्तमान स्थिति के लिए अग्रणी में क्रमिक साल बुद्धिमान विस्तार
4  पिछले और नए परिसर का विवरण - अगर साथ लागू तस्वीरें (बेहतर)
5 खेल और खेल सुविधाओं सहित उपलब्ध सुविधाएं

 

  कैसे केवी निम्नलिखित के विवरण के साथ साथ अपनी स्थापना के बाद से प्रगति की है के बारे में एक संक्षिप्त विवरण - केवी के बारे में: -

केवी के उद्घाटन .- 1979 की तिथि

उच्चतम वर्ग और वर्गों की संख्या प्रत्येक class. - बारहवीं विज्ञान और कला (खंड 1) मैं एक्स के लिए (धारा 2) के लिए मंजूर
सेक्टर स्कूल (नागरिक सुरक्षा / / / परियोजना IHL) परियोजना

जिला - भरूच

राज्य / U.T. - गुजरात

केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी, अंकलेश्वर वर्ष 1985 में स्थापित किया गया था. यह केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) नई दिल्ली, मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त निकाय, भारत सरकार द्वारा स्वामित्व 871 स्कूलों में से एक है. भारत का. स्कूल सीबीएसई, नई दिल्ली से संबद्ध है और अपने आप में लघु भारत में विभिन्न सामाजिक - आर्थिक और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि से छात्रों के साथ है. यह छात्रों के बीच inculcates भाईचारे की भावना के बारे में 950 छात्रों के नामांकन और 37 की जरूरतों को पूरा करने और महामहिम के लिए प्रयास एक कर्मचारी के साथ भारत के स्मार्ट स्कूल के एक होने का विशेषाधिकार दिया गया है.

कंप्यूटर जागरूकता कार्यक्रम क्लास क्ष्क्ष्क्ष् से ही अनिवार्य बनाया गया है. आप खुशी महसूस करने के लिए थोड़ा Vidyaiaya कंप्यूटर प्रयोगशालाओं में कंप्यूटर ऑपरेटिंग बच्चों देखेंगे.

सूचना आचरण के छात्रों की मांग को पूरा करने के लिए, नई कंप्यूटर प्रयोगशाला विद्यालय में सत्र 2004-05 के दौरान स्थापित किया गया था और इस तरह अब हम अलग कंप्यूटर प्रयोगशालाओं / प्राथमिक माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक कक्षाओं के लिए इंटरनेट की सुविधा के साथ सभी में 52 कंप्यूटर होने.

सत्र के दौरान विद्यालय में खेल और खेल सुविधाओं के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास किए गए थे. प्रयासों पर जा रहे हैं करने के लिए बच्चों को अधिक सुविधाएं प्रदान.

छात्रों को तैयार करने के लिए जीवन की चुनौतियों को पूरा करने और साहस और सहयोग के गुणों को विकसित करने के लिए केवीएस शिक्षा के महत्वपूर्ण उद्देश्यों में से एक है. हम साहसी जीवन के लिए हमारे छात्रों को अवसर प्रदान करते हैं.

सांस्कृतिक गतिविधियों और मूल्य शिक्षा के लिए आ रहा है, सभी छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए और चरण निर्भयता, ईमानदारी, उदारता, टीम के काम के गुणों का विकास, सहयोग गंभीर प्रयासों विद्यालय द्वारा बनाई गई हैं.

इस प्रयोजन के लिए, विद्यालय के छात्रों के चार अर्थात् शिवाजी हाउस, टैगोर हाउस, अशोक हाउस और रमन हाउस घरों में बांटा जाता है, सुबह विधानसभा में अधिकतम छात्रों को विशेष को सौंपा दिन प्रति के रूप में अच्छी तरह से तैयार कार्यक्रमों वर्तमान का अवसर प्रदान की जाती हैं वर्गों. उनके विकास और विकास के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं और विद्यालय में भाषण, भाषण, वाद विवाद, गाने एकल / समूह, नृत्य प्रतियोगिताओं और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. विद्यालय भी अन्य कौशल के साथ शैक्षिक महामहिम विकसित करने का अवसर प्रदान किया है. छात्रों के लिए गतिविधियों के बाहर एक नृत्य, संगीत, आरेखण, कागज काम रंगोली, गुड़िया बनाने आदि चुनते है. इस प्रकार, कोई पत्थर छोड़ दिया है जो हमारे भविष्य की उम्मीद कर रहे हैं और देश की प्रगति और समृद्धि के महान ऊंचाइयों ले जाएगा छात्रों के व्यक्तित्व विकसित करने के लिए बेसुरा.

हमारे विद्यालय के बारे में 1400 पुस्तकों, पत्रिकाओं विभिन्न विषयों पर, संदर्भ पुस्तकें के एक अमीर संग्रह के साथ एक विशाल पुस्तकालय के साथ संपन्न है और उनके शैक्षिक विकास के लिए छात्रों और शिक्षकों के लिए पढ़ने की सुविधा प्रदान करता है.